MP Board 12th Result 2020 | मध्यप्रदेश 12वीं कक्षा रिजल्ट कब आएगा

मध्य प्रदेश बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन भोपाल में दसवीं कक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है और 12वीं की रिजल्ट की घोषित करने की तैयारी में लग गया है खबरों के अनुसार मध्य प्रदेश बोर्ड 12वीं कक्षा का रिजल्ट जुलाई में 20 जुलाई 2020 से किसी भी दिन जारी किया जा सकता है माध्यमिक शिक्षा मंडल मध्यप्रदेश में कोरोनावायरस महामारी के चलते स्थगित कर दिया था जिसे बोर्ड ने 9 जून से 16 जून के बीच में शामिल हुए हैं। मध्य प्रदेश बोर्ड 12वीं कक्षा का रिजल्ट एमपी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा रिजल्ट जारी होता है तो हम यहां पर आपको लिंक दे देंगे जिसके माध्यम से आप अपना रिजल्ट चेक कर पाएंगे।

MP 12th Class 12th Result 2020

मध्य प्रदेश बोर्ड की कक्षा 12वीं की परीक्षाएं समाप्त हो गई है और परीक्षार्थी अपने 12वीं बोर्ड का रिजल्ट बहुत ही बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं पिछले वर्ष 2019 परीक्षा परिणाम 15 मई 2019 को घोषित किया गया था और बारहवीं बोर्ड परीक्षा में करीब 874510 परीक्षार्थी शामिल हुए थे जिसमें 458286 लड़के और 416200 लड़कियां शामिल थी छात्र की माध्यम से प्राप्त कर सकते हैं ।

मध्यप्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल (MPBSE) 12वीं कक्षा के परीक्षा परिणाम अगले हफ्ते घोषित किए जा सकते हैं। क्योंकि एमपी बोर्ड की ओर से जानकारी दी गई थी कि इंटरमीडिएट (class 12) के रिजल्ट जुलाई के तीसरे सप्ताह में जारी किए जाएंगे यानी 20 जुलाई के बाद कभी भी इंटर के रिजल्ट जारी किए जा सकते हैं। नतीजों की घोषणा होने पर स्टूडेंट्स mpbse.nic.in पर भी रिजल्ट चेक कर सकेंगे।

Check Result – Link will be activate here

How To Check MP Board 12th Result 2020

एमपी बोर्ड कक्षा 12वीं का रिजल्ट चेक करने के लिए छात्रों को कुछ स्टेप्स को फॉलो करना होगा जिसकी मदद से विद्यार्थी अपना परीक्षा परिणाम जांच कर सकते हैं।

  1. सबसे पहली विद्यार्थी को एमपी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट mbbse.nic.in पर जाना होगा।
  2. आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के बाद छात्रों को रिजल्ट वाले लिंक पर क्लिक करना होगा ।
  3. लिंक पर क्लिक करते ही विद्यार्थी के सामने एक नया पेज खुल जाएगा ।
  4. उसके बाद छात्रों को कक्षा 12वीं के रिजल्ट वाले लिंक पर क्लिक करना होगा ।
  5. लिंक पर क्लिक करते ही विद्यार्थी के सामने नहीं प्लीज ओपन किया जाएगा
  6. उसके बाद आप यहां पर अपना रोल नंबर और एप्लीकेशन नंबर भर दे ।
  7. जानकारी बनने के बाद छात्रों को समन्वय का बटन पर क्लिक करना होगा और आप अपना रिजल्ट यहां से देख सकते हैं।

2 comments

  1. Pingback: Illuminati Romania

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *