Rajasthan Board 12th Arts Result Date 2020

राजस्थान बोर्ड 12वीं कला वर्ग का रिजल्ट जल्द जारी होने वाला है राजस्थान बोर्ड 12वीं साइंस का रिजल्ट जारी कर दिया गया है। राजस्थान बोर्ड कक्षा 12वीं वाणिज्य वर्ग का परिणाम 13 जुलाई को सुबह 11:15 पर जारी किया जाएगा और साइंस और कॉमर्स का रिजल्ट जारी होने के बाद विद्यार्थी उत्सुकता से इंतजार कर रहे हैं कि आखिरकार उनका 8 जने कला वर्ग का रिजल्ट कब आएगा। फिलहाल ताजा जानकारी के अनुसार राजस्थान बोर्ड 12वीं आर्ट्स का रिजल्ट 18 जुलाई से पहले जारी किया जा सकता है हालांकि माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की तरफ से कोई भी रिजल्ट की कोशिश नहीं की गई है लेकिन विद्यार्थी को राजस्थान बोर्ड 12वीं कक्षा का रिजल्ट देखने को मिलेगा।

RBSE 12th Arts Result 2020

Join Telegram

राजस्थान बोर्ड 12वीं कला वर्ग के विद्यार्थियों का इंतजार खत्म होने वाला है राजस्थान बोर्ड 12वीं कक्षा कला वर्ग का रिजल्ट 15 जुलाई 2016 के बीच जारी किया जा सकता है हालांकि बोर्ड की तरफ से कोई भी यहां पर ऑफिशल डेट कंफर्म नहीं कि की गई है लेकिन मीडिया रिपोर्ट के अनुसार 20 जुलाई से पहले राजस्थान बोर्ड 12वीं आर्ट्स का रिजल्ट जारी किया जा सकता है विद्यार्थियों का रिजल्ट राजस्थान बोर्ड की ऑफिशल वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं।

How To Check RBSE 12th Arts Result 2020

आदित्य विद्यार्थियों का यह प्रश्न होता है कि हम अपना रिजल्ट कैसे चेक करें तो राजस्थान बोर्ड अपने नाम की सहायता से रिजल्ट चेक कर सकते हैं इंडिया रिजल्ट पर आप अपने रोल नंबर और नाम से भी अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं रिजल्ट जारी होने पर नाम की सहायता से रिजल्ट चेक करने का डायरेक्ट लिंक उस समय आपको प्रूफ करवा देंगे लेकिन यदि आपके पास रोल नंबर है तो आप सीधा रिजल्ट राजस्थान की बोर्ड ऑफिस जाकर भी चेक कर सकते हैं लेकिन यदि आपका नंबर नहीं है तो आप अपना रिजल्ट नेम से भी चेक कर सकते हैं।

How To RBSE 12th Rsult 2020

राजस्थान बोर्ड कक्षा 12वीं के रिजल्ट चेक करने के स्टेप्स

राजस्थान बोर्ड कक्षा 12वीं कला वर्ग का रिजल्ट चेक करने के लिए आपको कुछ स्टेप्स को फॉलो करना होगा जो कि नीचे दिए गए है

  1. सबसे पहले आप राजस्थान बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट www.rajeduboard.rajasthan.gov.in पर जाएँ
  2. उसके बाद आपको RESULT 2020 का Section मिलेगा।
  3. इस लिंक पर क्लिक करें ।
  4. लिंक पर क्लिक करते ही आपको राजस्थान बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं के रिजल्ट के लिंक मिल जाएंगे
  5. आप अपनी कक्षा चुनकर अपना रिजल्ट रोल नंबर से देख सकते हैं।

Join Telegram