Rajasthan Police Constable Exam Date 2020

Rajasthan police Constable bharti 2020 के लिए 5000 से अधिक पदों पर आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। जिसके लिए 1500000 से भी अधिक आवेदन आए हैं Rajasthan police Constable bharti 2020 के लिए ऑनलाइन आवेदन 27 दिसंबर से 10 फरवरी 2020 तक भरे जाएंगे। अभी राजस्थान पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से एसएसओ आईडी द्वारा फॉर्म भर सकते हैं राजस्थान पुलिस की विज्ञप्ति के अनुसार कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए 5085 और चालक के लिए 353 पद है। राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती में कुल 5438 पद है।

Rajasthan Police Constable Exam Date

अभ्यर्थी ने Rajasthan police Constable bharti 2020 का फॉर्म भरा है। वे अब इंतजार कर रहे हैं कि आखिरकार राजस्थान पुलिस कॉन्स्टेबल का एग्जाम कब होगा। ताकि विद्यार्थी उसी के अनुसार अपनी तैयारी चल रख सकें हालांकि राजस्थान पुलिस की तारीख पहले संभावित थी लेकिन अब संभावना जताई जा रही है की राजस्थान पुलिस कांस्टेबल परीक्षा अगस्त में हो सकती हैं अभी तक इसको लेकर आधिकारिक जानकारी नहीं है लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार परीक्षा जुलाई-अगस्त में संभावित है।

Raj Police Constable Admit Card 2020

आधिकारिक तौर पर राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती के एडमिट कार्ड को लेकर कोई भी खबर नहीं है लेकिन एडमिट कार्ड परीक्षा से 1 सप्ताह पूर्व जारी किए जाते हैं। संभावना जताई जा रही है कि राजस्थान पुलिस कांस्टेबल की परीक्षा अगस्त में होगी। और 1 सप्ताह पूर्व एडमिट कार्ड भी जारी कर दिया जाएगा। जैसे ही एडमिट कार्ड जारी होता है तो आपको सूचना समाचार पत्रों के माध्यम स

Rajasthan Police Cosnatable Selection Process 2020

राजस्थान पुलिस भर्ती 2020 अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा, प्रोफिशिएंसी टेस्ट, फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट, मेडिकल टेस्ट फॉर डॉक्युमेंट वेरीफिकेशन के आधार पर किया जाएगा। फिलहाल जारी स्टैंडिंग ऑर्डर के अनुसार फाइनल मेरिट लिस्ट जारी ना होकर एक ही मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी। इसके अलावा पुलिस की पूरी जानकारी आधिकारिक वेबसाइट पर को देख सकते हैं।

1.लिखित परीक्षा

2. शारीरिक दक्षता एवं क्षमता

3. मेडिकल टेस्ट

4. डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन

5. फाइनल मेरिट लिस्ट

3 comments

  1. Pingback: mega888

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *